कॉकरोच से कैसे छुटकारा पाए by Hs Tomar


किचन के कॉकरोच से पाना है छुटकारा, तो अपनाये ये घरेलू टिप्स…

लाइफस्टाइल डेस्क। जब भी आप किचन में जाती हैं तब ही आपको 2-3 कॉकरोच इधर-उधर भागते हुए दिख जाया करते हैं। अगर आप इन गन्दगी फैलाने वाले कॉकरोच से परेशान हो चुकी हैं और अब आप एक असरदार दवाई ढूंढ रही हैं जो इन आपको इन कॉकरोच से छुटकारा दिला सके, तो अपनाइये यह घरेलू कुछ टिप्स।


बेकिंग सोडा

एक कटोरे में थोडा सा बेकिंग पाउडर मिलाएं और उस कटोरे को कैबिने के अंदर या फिर बाहर रखें। 10-15 दिनों में इस सोडे को बदलती रहें क्योंकि नमी की वजह से इसकी महक चली जाएगी।

घर मे लगाए तेज पत्ता

तेजपत्ते की गंध से कॉकरोच भागते हैं। घर के जिस कोने में कॉकरोच हों वहां तेजपत्ते की कुछ पत्ति‍यों को मसलकर रख दें। कॉकरोच उस जगह से भाग जाएंगे। दरअसल, तेजपत्ते को मसलने पर आपको हाथों में हल्का तेल नजर आएगा। इसी की गंध से कॉकरोच भागते हैं। समय-समय पर पत्ति‍यां बदलते रहें।

लौंग को कोनो में डाले 
सर्दी जुखाम में काढ़ा बनाते वक्त हो या फिर पुलाव में फ्लेवर लाने के लिए लौंग का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। लेकिन यही लौंग कॉकरोचों को निजात भी दिला सकती है। कुछ लौंग के टुकड़े घर के कोनों में डाल दें। इसकी महक से कॉकरोच घर में नहीं आएंगे और अगर हैं तो वो भी घर से नौ दो ग्यारह हो जाएंगे।

रेड वाइन

किचन की कैबिनेट के अंदर रेड वाइन रख दीजिये। बस एक कटोरी में 1/3 रेड वाइन डाल दीजिये और उसे कैबिनेट में रखें या फिर वहां पर जहां कॉकरोच का आतंक सबसे ज्यादा रहता है।
सिर में खुजली के कारण व दूर करने के उपाय

स्याही के दाग कैसे हटाये how to remove ink stain

Blouse silwate samay yaad rkhne wali bate

लहसुन नहीं खाये तब जब...


तो ये है कुछ तरीके जिनमे से कोई भी एक use करके कॉकरोच से छुटकारा पा सकते हैं।
   आशा करती हूं post useful रहेगा☺
Thanks for being with me..
Like...
Share..
Subscribe...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023