छिपकली से जुड़े कुछ तथ्य


छिपकली के जोड़े को संभोग करते देख लेना देता है यह संकेत,छिपकली का गिरना हमारे ऊपर, नए घर में प्रवेश करते समय दिखना छिपकली का और ऐसे ही कुछ बातें

आने वाले समय में क्या होगा ये तो किसी को पता नहीं होता। लेकिन पशु-पक्षी और जीव-जंतु भी विभिन्न तरह से हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं से अवगत कराते हैं। छिपकली का दिखना एक बड़ी ही कॉमन सी घटना है। लगभग हर घर में छिपकली दीवार पर रेंगती या जमीन पर चलती नजर आ ही जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शास्त्रों के अनुसार छिपकली का घर में दिखना शगुन और अपशगुन दोनों ही तरह से देखा जाता है। हम आपको बता रहे हैं छिपकली से जुड़े शगुन और अपशगुन के बारे में।


●नए घर में प्रवेश करते समय यदि गृहस्वामी को छिपकली मरी हुई व मिट्टी लगी हुई दिखाई दे तो उसमें निवास करने वाले लोग रोगी हो सकते हैं। इस अपशकुन से बचने के लिए पूरे विधि-विधान से पूजन करने के बाद ही नए घर में प्रवेश करना चाहिए।

●अगर कोई व्यक्ति छिपकली के जोड़े को संभोग करते देख लेता है तो यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही उसकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होने वाली है।


●अगर आपके माथे पर छिपकली गिर जाए तो माना जाता है कि आपको संपत्ति मिलने वाली है। नाक पर छिपकली गिरती है तो माना जाता है कि जल्द ही भाग्योदय होगा। गर्दन पर छिपकली गिरने का मतलब यश की प्राप्ति होगी। दाहिने कंधे पर छिपकली गिरने पर विजय की प्राप्ति होती है। वहीं बाएं कंधे पर अगर छिपकली गिरे तो नए शत्रु बनते हैं।

● शकुन शास्त्र के अनुसार दिन में भोजन करते समय यदि छिपकली का बोलना सुनाई दे शीघ्र ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है या फिर कोई शुभ फल प्राप्त हो सकता है। हालांकि ये घटना बहुत कम होती है क्योंकि छिपकली अधिकांश रात के समय बोलती है।


●दाएं पैर या दाएं एड़ी पर छिपकली गिरना यानी यात्रा से लाभ मिलता है। बाएं पैर या बाईं एड़ी पर छिपकली गिरने से बीमारी या घर में कलह होगी। दु:ख मिलेगा। दाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब ऐश्वर्य की प्राप्ति है। वहीं बाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब व्यापार में हानि होगी।

●अगर दो छिपकलियों को झगड़ते देख लिया जाए तो समझ लें कि आने वाले समय में आपका किसी बेहद नजदीकी व्यक्ति या प्रेमी से झगड़ा होने की संभावना है।

अनारकली खरीदते समय रखे इन बातों का ध्यान
Bnarasi saree ki dekhbhaal kaise kare Asli silk phchanne k 8 tarike...
क्या आपके बच्चे भी लंच बॉक्स खत्म नही करते तो जनिए कुछ टिप्स
 saree ko saalo saal naye jaisa rkhne k5 tips
 saree hacks for short height girls or women



टिप्पणियाँ

  1. Chipklili ko apne sarir ke khal ko nikalte dekhna subh hai ya apsagun

    जवाब देंहटाएं
  2. Grow Taller With These Magical Hack Just In a Month #24 | How to Height Increase


    If You Want to Increase Height Fast So More Information So
    Call On This No. +91-888-888-3768
    & Contact Whatsapp No: https://wa.link/xpxxix

    Height Increase
    DISCLAIMER: The information provided on this channel and its videos is for general and educational purposes only and should not be considered as professional advice. We are trying to provide perfect, valid, specific, detailed information. We have no licensed professionals so make sure with your professional consultant in case you need it.

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023