पति-पत्नी के रिश्तों में रहता है अनबन, तो तुरंत इन 4 चीजों को अपने बेडरूम से कर दें बाहर

पति-पत्नी के रिश्तों में रहता है अनबन, तो तुरंत इन 4 चीजों को अपने बेडरूम से कर दें बाहर



अक्सर कई घरों में पति-पत्नी के बीच अनबन देखने को मिलती है जिसका कारण होता है उनका बेडरूम। क्योंकि, बेडरूम में रखी वस्तुओं के वास्तुशास्त्र के मुताबिक कई बार गलत होते हैं और इस कारण से राहत में काफी सारे उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं।) वास्तुशास्त्र की मानें तो, घर में हर वस्तु को वास्तु के हिसाब से ही रखना चाहिए इससे घर का वायुमंडल बना रहता है और परेशान नहीं होता। 
आज के इस लेख में उन बातों के बारे में जानेंगे जिन्हें बेडरूम में रखने से पति-पत्नी के बीच अनबन होती है।
इन 3 चीजों को बेडरूम से कर दें
एक्वेरियम


कई लोग एक्वेरियम को बेडरूम में रख लेते हैं लेकिन, इससे सेहत पर तो अशुभ प्रभाव पड़ता है ही इसके अलावा दन्तपट्य संबंधों में भी तनाव उत्पन्न होने लगता है।इसलिए एक्वेरियम को हमेशा मेन गेट के बाईं ओर रखें।
फ्लॉवर पॉट

भले ही फ्लॉवर पॉट रखने से कमरे की सुंदरता बढ़ रही है, लेकिन, इससे पति-पत्नी के रिश्तों में दूरियां आती हैं और कई बार तो गलत स्थानों पर रखें पौधे आसान से काम को भी मुश्किल बना देते हैंइसलिए इस बात का ध्यान रखें कि, बेडरूम में कभी कोई पौधा न मिले। यदि आप पौधे पसंद करते हैं तो वे बालकनी में पाते हैं।
हनुमान जी की फोटो


भूलकर भी अपने बेडरूम में हनुमान जी की तस्वीर न खोजें।क्योंकि, हनुमान जी बाल ब्रह्मचारी होते हैं और उन्हें बेडरूम में रखना अशुभ होता हैइसलिए आप उनकी तस्वीर को घर के मुख्य द्वार या मंदिर में पाते हैं। अगर आप घर के मेन गेट पर बजरंगबली की पंचमुखी अवतार वाली तस्वीर लगाते हैं तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है
आईना (दर्पण)


 
आइना भी वास्तु के अनुसार बेडरूम में नहीं होना चाहिए क्यूंकि दर्पण के सामने जो भी रखा होता है उसका दुगुना कर देता है और अगर बिस्तर रखे होगे तो घर में दिल्लरपन फैलेगा और साथ ही बेडरूम जो होता है वो एकाकीपन लिए हुए होना चाहिए । दर्पण के कमरे में रखने से पति पत्नी के बीच किसी तीसरे के आने की संभावना बनी रहती हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023