Fashion:स्मार्ट दिखने की चाह है तो आलमारी में रखिए ये पांच तरह की साड़ी, हर मौके के लिए होंगी परफेक्ट हर गृहणी से लेकर कामकाजी महिलाओं के पास साड़ियों का एक ऐसा कलेक्शन होना चाहिए जिसे वो जब चाहें जहां चाहे पहन सकें।

स्मार्ट दिखने की चाह है तो आलमारी में रखिए ये पांच तरह की साड़ी, हर मौके के लिए होंगी परफेक्ट



साड़ी एक ऐसा परिधान है जो फार्मल वियर से लेकर पार्टी वियर तक में आसानी से पहना जा सकता है। इसीलिए हर गृहणी से लेकर कामकाजी महिलाओं के  
पास साड़ियों का एक ऐसा कलेक्शन होना चाहिए जिसे वो जब चाहें जहां चाहे पहन सकें। आजकल तो बॉलीवुड की हीरोइनें भी अक्सर साड़ी में नजर आ जाती हैं। जिनमें उनका लुक गजब ढाता है। इसलिए हर लड़की अपनी वार्डरोब में इन साड़ियों को जरूर शामिल करना चाहिए।



बनारसी सिल्क साड़ी
बनारस की मशहूर सिल्क की साड़ी, जिसमें जरी की बुनाई होती है। बेहद खास होती हैं। महिला होने के नाते एक बनारसी सिल्क की साड़ी आपकी वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए। शादी-विवाह के मौके पर आप इस खूबसूरत सिल्क की साड़ी को पहन अलग लुक में नजर आएंगी।



तांत की साड़ी
ऑफिस में फार्मल वियर के साथ ही थोड़ा ट्रेडिशनल टच चाहिए तो बंगाल की मशहूर तांत की साड़ी जरूर होनी चाहिए आपके वार्डरोब में। सूती धागों से बनीं और महीन जरी के धागों से बने बार्डर की वजह से इस साड़ी का लुक बिल्कुल अलग सा होता है। बहुत ही महीन कपड़े में होने के कारण ये साड़ी पहनने में भी बहुत आरामदायक होती है। इस साड़ी को आप ऑफिस से लेकर छोटे-मोटे मौकों पर बड़े ही आसानी से पहन सकती हैं।


बंधेज साड़ी
बंधेज या बांधनी साड़ी का लुक बिल्कुल ही अलग होता है। अगर आपको हर खास मौके पर साड़ी पहनना पसंद है तो इस साड़ी को भी अपनी वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। गुजरात और राजस्थान की मशहूर इस साड़ी में छोटे-छोटे रंग-बिरंगे डिजाइन बने होते हैं। इस साड़ी को आप किसी भी मौके पर पहन सकती हैं।

हल्के फैब्रिक में नेट या ऑर्गेंजा सिल्क की साड़ी नई उम्र की लड़कियों के लिए बेस्ट हैं। अगर आपको साड़ी पहनना पसंद है तो इस तरह की साड़ी को ट्राई करें। ये आपको खूबसूरत लुक देने के साथ ही फैशन में भी रखेंगी। आजकल करीना कपूर, आलिया भट्ट से लेकर कई सारी हीरोइनें इस साड़ी में नजर आ चुकी हैं।


चिकन की साड़ी
लखनऊ की मशहूर चिकनकारी वाली साड़ी का लुक भी बहुत ही खूबसूरत लगता है। ऑफिस वियर या पार्टी वियर दोनों जगह इसे बड़े ही ग्रेसफुली तरीके से कैरी किया जा सकता है। ज्यादातर हल्के रंगों में आने वाली ये साड़ी भी हर लड़की की वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए।प्रियंका चोपड़ा ने अपने जेठ की शादी में गुलाबी रंग की चिकनकारी की साड़ी पहनी थीं। जिसमें उनका लुक बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहा था।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023