सूखी नेलपॉलिश


हर लडकी बडे ही मन से नेल पॉलिश खरीदती है लेकिन यह तो संभव नहीं है कि हर रंग की नेल पॉलिश को रोज-रोज लगाया जा सके। मसलन होता यह है कि नेल पॉलिश रखे रखे सूखने लगती है। यहां पर कुछ आसान तरीके दिये हुए हैं जिनसे आप जमी हुई या सूखती हुई नेलपॉलिश को बचा सकती हैं।
नेलपॉलिश को खोलते वक्‍त कभी भी तेजी से शेक नहीं करना चाहिये बल्कि उसे आपनी दोनों हथेलियों में रख कर 20 मिनट के लिये मलना चाहिये, इससे वह अच्‍छी तरह से घुल जाएगी और सही से लगेगी। आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही आसान तरीके नेलपॉलिश को स्‍टोर करने के लिये।

नेलपॉलिश की शीशी बचाए रखने के तरीके
1. नेल पॉलिश को हमेशा फ्रिज में रखें क्‍योंकि इससे नेलपॉलिश जल्‍दी सूखती नहीं है।
2. नेल पॉलिश को कभी गर्म जगह पर ना रखें। इसे हमेशा ठंडी जगह पर सूरज की रौशनी से दूर रखें। जिससे यह कई दिनरों के लिये चले।
3. अपनी नेलपॉलिश की शीशी को एकदम सीधी खड़ी रखें नहीं तो उल्‍टी या गिरा कर रखने से वह फैल जाएगी और आसानी से सूख जाएगी।
4. 
हमेशा हाई क्‍वालिटी की नेलपॉलिश ही खरीदें। कम कीमत वाली नेलपॉलिश जल्‍दी सूखती है और इसे थिनर से भी सही नहीं किया जा सकता।
5. हमेशा नेलपॉलिश की शीशी को कस कर बंद करें जिससे वह सूखेगी नहीं।
6. एक बार नेलपॉलिश प्रयोग करने के बाद उसके ढक्‍कन के लिड पर पिट्रोलियम जैली लगा दें, जिससे उसमें बाहर कि हवा नहीं घुसेगी और दुबारा नेलपॉलिश आसानी से खुल भी जाएगी।
7. अगर नेलपॉलिश सूख गई हो या फिर अलग होने लग गई हो तो उसमें नेलपॉलिश थिनर डाल दें। ऐसा करने से वह पतली हो जाएगी और लंबे समय तक चलेगी भी।


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023