कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए रखें किस धातु का कछुआWritten by Neetu

"वास्तु शास्त्र"

वास्तु शास्त्र और फेंगशुई दोनों में ही कछुए को बहुत शुभ माना जाता है। कछुए में नेगेटिव एनर्जी को खत्म करके पॉजिटीव एनर्जी बढ़ाने की अद्भुत ताकत मानी जाती है। हर दिशा का संबंध किसी न किसी खास धातु से माना जाता है, यदि वास्तु के इसी सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए अपनी मनोकामना के अनुसार अलग-अलग दिशा में धातु के बने कछुए रखे जाएं तो यह घर-परिवार की सारी परेशानी खत्म कर सकता है।
   
 कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए रखें किस धातु का कछुआ,

विभिन्न धातु से बने कछुए-

आज-कल कई अलग-अलग धातुओ, आकर और रंग के कछुए आने लगे हैं ।ऐसे में इस बात को समझना और उसका पालन करना बहुत ही जरुरी है कि कौन-सी इच्छा को पूरा करने के लिए किस धातु का बना कछुआ घर-दुकान या ऑफिस में रखना चाहिए।वास्तु और फेंगशुई के अनुसार अलग-अलग धातु से बने कछुए, विभिन्न परिणाम देते हैं।*

संतान प्राप्ति के लिए----
   
एक खास प्रकार का कछुआ जिसकी पीठ पर बच्चे कछुए भी हो, उसे संतान प्राप्ति के लिए खास माना जाता है।जिस घर में संतान ना हो या जो दंपति संतान सुख से वंचित हो, उन्हें इस प्रकार का कछुआ अपने घर में रखना चाहिए।

धन प्राप्ति के लिए----
    इसके अलावा कछुआ धन प्राप्ति का भी सूचक माना गया है।यदि किसी को धन संबंधी परेशानी हो, तो उसे क्रिस्टल वाला कछुआ लाना चाहिए। इसे वह अपने कार्यस्थल या तिजोरी में भी रख सकते हैं।

बिजनेस में तरक्की के लिए-----
     
बिजनेस या ऑफिस में लगातार हो रहे नुकसान को रोक, तरक्की के अवसर पाने के लिए मेटल का बना कछुआ रखना चाहिए।इसे दुकान-ऑफिस के अलावा अपने बेडरूम में भी रखा जा सकता है।

बीमारियों से बचने के लिए-----
   अगर घर में आए दिन किसी न किसी तरह की बीमारियां होती है तो इससे बचने के लिए घर में मिट्टी का बना कछुआ रखना सबसे अच्छा माना जाता है।

नया व्यापारा शुरू करने पर-----
     यदि आपने  नया व्यापारा शुरू किया है या करना चाहते हैं तो नई दुकान में चाँदी का बना कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है।ऐसा करने से व्यापार को किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

परीक्षा में सफलता के लिए-----
   
आजकल बच्चों के साथ-साथ बड़े भी अपनी नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए आए दिन परीक्षा की तैयारी करते रहते हैं, ऐसे में पीतल का बना कछुआ आपको सफलता पाने में मदद करेगा।

क्लेश खत्म करने के लिए-----
    यदि घर के सदस्यों में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं  तो घर में 2 कछुओं का जोड़ा रखना चाहिए। ऐसे करने से घर के सदस्यों के बीच चल रही अन-बन खत्म हो जाएगी और प्यार बढ़ेगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023