माता लक्ष्मी इन 5 चीजों से हमेशा रहती है प्रसन्न, घर पर जरूर रखें इनमे से कोई 1 चीज


माता लक्ष्मी इन 5 चीजों से हमेशा रहती है प्रसन्न, घर पर जरूर रखें इनमे से कोई 1 चीज





जिस घर में मां लक्ष्मी (देवी लक्ष्मी) वास करती हैं उस घर में कभी धन की कमी नहीं होती है। कहा जाता है कि अगर मां लक्ष्मी से जुड़ी चीजें आप अपने घर में रखेंगे तो वह हमेशा खुश रहेंगी।

अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप बने रहे तो आप भी ये चीजें घर ले आए।

पीली कौड़ियां



कहा जाता है कि मां लक्ष्मी को कौड़ियां प्रिय हैं। हमेशा अपने घर में पीली कौड़ियाँ जरूर रखें। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजन करते हुए उन्हें जरूर रखें। पूजा के समाप्त होने के बाद उन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें। घर में उन्हें रखने से कभी भी धन की हानि नहीं होती है।

एकशी नारियल




माँ लक्ष्मी की पूजा करते समय हमेशा एकाक्षी नारियल जरूर रखें। यह भी उन्हें बहुत प्रिय होता है। पूजा में इसे रखने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है।

कमल का बीज



कमल के फूल पर मां लक्ष्मी विराजमान होती हैं इसलिए कमल का फूल, कमल के बीज और कमल गट्टे की माला को पूजा घर में रखकर इसकी पूजा करनी चाहिए।

माता लक्ष्मी की चरण पादुका



घर में मां लक्ष्मी की चांदी की चरण पादुका जरूर रखें। कहा जाता है कि जिस घर में चरण पादुका रखते है वहां माता लक्ष्मी निवास करती है। घर में लक्ष्मी के चरण पादुका उस दिशा में रखे जहां आप घर में पैसे रखते हैं।

आंवले का वृक्ष




कहा जाता है कि आंवले के वृक्ष में भगवान विष्णु का वास होता है। विष्णु जी को यह वृक्ष बहुत प्रिय है। आंवले की पूजा करने और घर में रखने से माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न रहती हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Nails care and cleaning

मासिक शिवरात्री 11 सितंबर 2023

Param Ekadasi (Adhik Mas): Saturday, 12 August 2023